मुख्य समाचार

6/recent/ticker-posts

नवले पुल, पुणेवासियों की चिंता और गडकरी के हवाई बस के सपने : मुकुंद किर्दत

आरटीओ मोटर वाहन निरीक्षक पराशर के साथ चर्चा करते हुए आम आदमी पार्टी के पुणे जिला अध्यक्ष मुकुंद किर्दत साथ में आप के पदाधिकारीगण उक्त चित्र में दिखाई दे रहे हैं।

आंबेगांव, नवंबर (हड़पसर एक्सप्रेस न्यूज़ नेटवर्क)

मुख्य रूप से आज एक पुणेकर के जीवन के भय का अर्थ यह है कि परिवार को यह चिंता सताती रहती है कि सुबह घर से निकला अपने परिवार का सदस्य रात को सही सलामत लौटेगा या नहीं? आज पुणे में यह स्थिति पैदा हो गई है। इसके लिए जिम्मेदार स्थानीय महानगरपालिका, साथ ही हायवे अथोरिटी (राजमार्ग प्राधिकरण) अधिकारी और मंत्री नितिन गडकरी हैं। मंत्री गडकरी को पिछले एक साल से कई लोग इस सड़क को लेकर तरह-तरह के बयान दे रहे हैं उस पर वे आश्वासन दे रहे हैं, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है, लेकिन हां हवा में सपने दिखा रहे हैं। यह विचार आम आदमी पार्टी के पुणे जिला अध्यक्ष मुकुंद किर्दत ने व्यक्त किये।
नवले पुल जहां हादसा हुआ उस स्थान का निरीक्षण पुणे   जिला अध्यक्ष मुकुंद किर्दत, आम आदमी पार्टी खडकवासला विधानसभा चुनाव क्षेत्र के अध्यक्ष श्रीकांत चांदणे, जिला संघटन सचिव अक्षय शिंदे, साहिल जवलेकर, खडकवासला विधानसभा चुनाव क्षेत्र की उपाध्यक्ष राजलक्ष्मी शिंदे व अन्य पदाधिकारीगणों ने किया है। 
श्री मुकुंद किर्दत ने आगे बताया कि नवले पुल जहां यह दुर्घटना घटी है उस स्थल के संबंध में कुछ महत्वपूर्ण मामलों और  सुझावों से आम आदमी पार्टी राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण को अवगत कराएगी। अंतर्राष्ट्रीय स्तर के हायवे इंजीनियरिंग के जो मार्गदर्शक नियम एवं निर्देश हैं उसके अनुसार ब्रेकिंग स्पीड का ड्राइवर का प्रतिसाद, वाहन की गति, पानी-बारिश, साथ ही ब्रेक लगाने पर गाड़ी कितनी दूरी आगे बढ़ती है, इन सब बातों को ध्यान में रखते हुए ‘रोड साइड क्लीयर जोन’ यानी बायीं तरफवाली लेन के समानांतर आते ब्रेक फेल होने के बाद वाहन को घुसने के लिए खुला रास्ता रहता है। यह भी सुनिश्चित करें कि सभी भारी वाहन बाईं ओर ही चलाए जाएं साथ ही बांयी ओर की सड़क पंक्चर व अतिक्रमण हटाने के अन्य सभी मामले अविलंब किए जाएं, नहीं तो कहना पड़ेगा कि 65 मौतों के बाद भी सरकार नहीं जागी। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ