मुख्य समाचार

6/recent/ticker-posts

अवैध अधिभार की फीस वृद्धि तत्काल रद्द की जाए : आकाश जगताप


मुंढवा, नवंबर (हड़पसर एक्सप्रेस न्यूज़ नेटवर्क)

अवैध अधिभार की फीस वृद्धि तत्काल रद्द की जाए। यह मांग युवा सेना की ओर से आकाश सुनील जगताप ने क्रांतिज्योति सावित्रीबाई फुले पुणे विश्वविद्यालय के कुलपति से   की है।
सावित्रीबाई फुले पुणे विश्वविद्यालय के कुलपति प्रा. डॉ. कारभारी वि. काले के साथ   युवासेना की ओर से कैन्टोन्मेंट विधानसभा मतदार संघ पुणे के युवा विधानसभा अधिकारी आकाश सुनील जगताप ने मुलाकात की और फीस वृद्धि तत्काल रद्द करने के लिए    निवेदन दिया।
इस बारे में अधिक जानकारी देते हुए कैन्टोन्मेंट विधानसभा मतदार संघ पुणे के युवा विधानसभा अधिकारी आकाश सुनील जगताप ने बताया कि कुलपति के अधिकार क्षेत्र के तहत पुणे, अहमदनगर, नासिक जिलों में विभिन्न कॉलेजों और परिसरों में चलाए जा रहे विभिन्न पाठ्यक्रमों के लिए जो शैक्षणिक शुल्क लिया जाता है, उसमें इस साल 30 से 35 फीसदी तक की बढ़ोतरी की गई है। केंद्र सरकार के एआईसीटी नियमों के अनुसार सभी निरीक्षणों के लिए प्रति वर्ष अधिकतम 10 प्रतिशत शुल्क वृद्धि की अनुमति है। इसके बावजूद विद्यापीठ ने फीस में 30 से 35 फीसदी तक की बढ़ोतरी की है। यह शुल्क वृद्धि तत्काल रद्द की जानी चाहिए। साथ ही उस कानून और नियमों का खुलासा करना जरूरी है, जिसके तहत यह शुल्क वृद्धि की गई है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ