मुख्य समाचार

6/recent/ticker-posts

पुणे शहर की विविध मूलभूत समस्याओं को हल कराने के लिए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से शिवसेना शहर प्रमुख प्रमोद नाना भानगिरे ने किया अनुरोध

हड़पसर, मई (हड़पसर एक्सप्रेस न्यूज़ नेटवर्क)
पुणे शहर यातायात जाम से लेकर सड़क की चौड़ाई तक विभिन्न समस्याओं का सामना कर रहा है। इसका खामियाजा शहरवासियों को भुगतना पड़ रहा है। इस पृष्ठभूमि पर शिवसेना पुणे शहर प्रमुख प्रमोद नाना भानगिरे ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से मिलकर उन्हें पुणे शहर की परिस्थिति से अवगत कराया और समस्या हल करने के लिए पुणे महानगरपालिका आयुक्त को आदेश देने के लिए अनुरोध किया है।
इस बारे में अधिक जानकारी देते हुए शिवसेना पुणे शहर प्रमुख प्रमोद नाना भानगिरे ने बताया कि पुणे शहर में विभिन्न स्थानों का निरीक्षण किया और समस्याओं की जानकारी ली। ये समस्याएं बहुत गंभीर हैं और उन समस्याओं को जल्द से जल्द सुलझाना बहुत जरूरी है, इसलिए पुणे शहर की विभिन्न प्रमुख समस्याओं को जल्द से जल्द दूर करने के लिए समाधान किया जाना चाहिए। इसके लिए पुणे महानगरपालिका के आयुक्त को आदेश दिया जाए। इस संबंध में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से अनुरोध किया गया है।
मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के साथ की गई चर्चा में जैसे कि पिंपरी चिंचवड महानगरपालिका में अवैध निर्माण पर जुर्माना राशि शर्तों के अधीन रहते माफ करके मूल कर का भुगतान करने का शासन ने जो निर्णय दिया है, वैसा ही निर्णय पुणे महानगरपालिका में लिया जाए। पुणे शहर में 24ु7 जलापूर्ति परियोजना में तेजी लाई जानी चाहिए। 
पुणे शहर में ट्रैफिक जाम व संकरी सड़कों के कारण होनेवाले हादसे बड़ी समस्या है। हाल ही में एन.आय.बी.एम. मोहम्मदवाडी- उंड्री रोड पर संकरी सड़क और खड़ी ढलान के कारण हादसा हो गया, जिसमें दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, चार अन्य घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, इसलिए इस सड़क को जल्द से जल्द चौड़ा करना बहुत जरूरी है। हड़पसर में सोलापुर हाईवे पर बनाए गए पुल के निर्माण के बाद भी ट्रैफिक जाम की स्थिति जैसी थी वैसी ही है, इसलिए इस पुल को तोड़कर नए सिरे से बनाया जाना चाहिए। वैसे ही मुंढवा-मगरपट्टा खराडी बायपास रोड पर मुंढवा महात्मा ज्योतिबा फुले चौक पर, बड़े प्रमाण में औद्योगिक क्षेत्र होने के कारण, यहां पुल न होने से ट्रैफिक जाम होता ही रहता है। मांजरी- आव्हालवाडी-वाघोली के रेलवे लाइन पर ठप पुल, मांजरी बुद्रुक नदी पर पुल न रहने से नागरिकों को भारी ट्रैफिक जाम का सामना करना पड़ रहा है, साथ ही इस समस्या से त्रस्त होकर कुछ नागरिक इस ट्रैफिक जाम की वजह से वहां से भाग रहे हैं और दूसरे विकल्प की तलाश कर रहे हैं, इसलिए पुणे शहर में ट्रैफिक जाम और दुर्घटनाओं से बचने के लिए इन सभी पुलों और सड़कों को जल्द से जल्द चौड़ा करना बहुत जरूरी है। पुणे महानगरपालिका के सड़क पर चलनेवाले अवैध कारोबारों को भी बंद किया जाना चाहिए। मुंढवा से केशवनगर के रास्ते पर बड़ी संख्या में अनधिकृत फल, सब्जी व अन्य विक्रेता सड़कों पर अपने ठेले लगाकर यातायात की समस्या पैदा कर रहे हैं, इसलिए ट्रैफिक की स्थिति को देखते हुए इनके खिलाफ कार्रवाई होना जरूरी है। 
पीएमपीएमएल के कर्मचारियों को 7वें वेतन आयोग की शेष 50% राशि जमा करने के लिए पुणे महानगरपालिका आयुक्त व पिंपरी चिंचवड महानगरपालिका    आयुक्त व पीएमपीएमएल के अध्यक्ष को आदेश दिए जाएं, साथ ही  उक्त संबंधित स्थानों पर महानगर पालिका के आयुक्त को निरीक्षण के निर्देश दें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ